सुशांत सिंह राजपूत के केस में नहीं है सीबीआई जांच की जरूरत – अनिल देशमुख

0
89

मुंबई: बॉलिवुड ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या में पहले दिन से ही उनके परिवार के लोग, कुछ बॉलिवुड सिलेब्रिटीज और उनके फैन्स किसी साजिश की बात होने का दावा कर रहे हैं और सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। एक दिन पहले ही सुशांत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने भी सोशल मीडिया पर भारत के गृह मंत्री अमित शाह से सीबीआई जांच की मांग की थी। अब इस मामले पर महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुक ने कहा है कि सुशांत के केस में सीबीआई जांच की कोई जरूरत नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनिल देशमुख ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले में सीबीआई जांच की जरूरत नहीं है। मुंबई पुलिस इस मामले की जांच करने में सक्षम है। सीबीआई जांच की किसी भी मांग को माना नहीं गया है।

देशमुख कहते हैं, ‘मेरे पास भी कैंपेन के कई ट्वीट्स आए लेकिन मुझे लगता है कि सीबीआई जांच की आवश्यकता नहीं है। मुंबई पुलिस इस केस को सुलझा लेगी। पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है। जांच पूरी होते ही इसकी अंतिम रिपोर्ट की विस्तृत जानकारी साझा कर दी जाएगी।’

मुंबई पुलिस ने गुरुवार को हिंदुजा हॉस्पिटल के सीनियर सायकायट्रिस्ट से भी पूछताछ की है जो सुशांत सिंह राजपूत का इलाज कर रहे थे। बताया जा रहा है कि सुशांत डिप्रेशन से जूझ रहे थे। सायकायट्रिस्ट के अलावा मुंबई पुलिस ने सुशांत के परिवारीजन, दोस्तों, बॉलिवुड से जुड़े लोगों सहित अभी तक लगभग 36 लोगों के बयान दर्ज किए हैं।

इससे पहले बिहार के पूर्व सांसद पप्पू यादव, अभिनेता शेखर सुमन, रूपा गांगुली और बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी सहित कई बड़े नामों ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की। सोशल मीडिया पर भी सुशांत के फैंस सीबीआई जांच के लिए सरकार से गुजारिश कर रहे हैं।

गुरुवार को सुशांत सिंह राजपूत की दोस्त रिया चक्रवर्ती ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से गृहमंत्री अमित शाह को टैग करते हुए मदद मांगी। रिया चक्रवर्ती ने अपने पोस्ट में लिखा है, ‘आदरणीय अमित शाह सर, मैं सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती हूं। सुशांत के निधन को एक महीने से अधिक समय हो गया है। मुझे सरकार पर पूरा भरोसा है, हालांकि न्याय के हित में मैं आपसे हाथ जोड़कर निवेदन करती हूं कि इस मामले की सीबीआई जांच शुरू की जाए। मैं केवल यह जानना चाहती हूं कि सुशांत पर यह कदम उठाने का किसने दबाव डाला। सादर। रिया चक्रवर्ती।’

सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थिति अपने अपार्टमेंट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। शुरुआती जांच में पुलिस को कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है और पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट में भी सुशांत की मौत फांसी लगाकर होने से बताई गई है। हालांकि मुंबई पुलिस अभी भी सुशांत के मामले में डीटेल फरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। इससे पहले, बिहार के पूर्व सांसद पप्पू यादव, बीजेपी एमपी सुब्रमण्यन स्वामी, बीजेपी एमपी रूपा गांगुली, ऐक्टर शेखर सुमन, सुशांत के कजिन और बीजेपी एमएलए नीरज कुमार सिंह बबलू सहित कई लोग गृह मंत्री अमित शाह से सीबीआई की जांच की मांग कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here