प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रंप को सपरिवार भारत आने का दिया न्योता

0
378

ह्यूस्टन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सपरिवार भारत आने का न्योता दिया। उन्होंने कहा कि उनके भारत दौरे से दोनों देशों के बीच के साझा सपनों को एक नई उंचाइयां मिलेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को टेक्सास के ह्यूस्टन शहर में इंडियन-अमेरिकन कम्युनिटी के द्वारा आयोजित मेगा रैली हाउडी मोदी को संबोधित किया।

इस रैली में उनके अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद रहे। प्रेसीडेंट ट्रंप की मौजूदगी में पीएम मोदी ने हाउडी मोदी के मंच से कहा कि यह इवेंट 21 सदी के नए अवसरों को नई उड़ान और नई दिशा मिलेगी।

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने हाउडी मोदी कार्यक्रम में अपने संबोधन में कहा था कि अगले साल भारत में एनबीए होगा और मोदी अगर मेरा स्वागत करेंगे तो मैं भी देखने पहुंच सकता हूं। क्या आप मुझे बुलाएंगे? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रंप के इसी वक्तव्य के बाद उन्हें सपरिवार भारत आने का न्योता दिया है।

मोदी ने हाउडी मोदी के मंच से कहा कि मि. प्रेसीडेंट, मैं चाहता हूं कि आप सपरिवार भारत आएं और हमें आपका स्वागत करने का मौका दें। हमारी दोस्ती हमारे साझा सपनों औऱ हमारे संबंधों को एक नई उंचाइयां प्रदान करेगा। उन्होंने इवेंट में पॉलिटिकल नेताओं और बिजनेस लीडर्स के उपस्थित होने पर ट्रंप का धन्यवाद किया।

उन्होंने कहा कि यह अपनी तरह का पहला कम्युनिटी इवेंट है जो एनआरजी स्टेडियम में आय़ोजित किया गया है। बता दें कि पीएम मोदी फिलहाल सात दिनों के अमेरिकी दौरे पर हैं। यहां पर वे संयुक्त राष्ट्र महासभा में भी हिस्सा लेंगे और अपना वक्तव्य देंगे।

कार्यक्रम में पीएम मोदा ने कहा कि, यह अद्भुत है कि हम कुछ ही बार मिले हैं और हर बार उन्होंने (ट्रंप) एक जैसी गर्मजोशी दिखाई है। मैं उनके नेतृत्व का कायल हूं और अपने देश अमेरिका के प्रति उनका समर्पण भी काबिलेतारीफ है।

अमेरिका के भविष्य, हर अमेरिकी नागरिक के प्रति चिंता भाव और अमेरिका को फिर से महान बनाने के लिए उनका जुनून सराहनीय है। पीएम मोदी ने हाउडी मोदी कार्यक्रम में उपस्थित 50,000 दर्शकों से ये बातें कही।

प्रधानमंत्री मोदी ने 2020 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए भी डोनाल्ड ट्रंप को शुभकामनाएं दी। उन्होंने अपने स्टाइल में ट्रंप का हाथ उपर उठाकर कहा कि अब की बार ट्रंप सरकार। बता दें कि साल 2014 के भारतीय लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार ने यही नारा अपनाया था अब की बार मोदी सरकार जिसका चुनाव पर काफी सकारात्मक असर दिखा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here