पीओके के लोगों को मार्च निकालने के लिए उकसा रहा पाकिस्तान

0
229
Imran Khan
Imran Khan

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद- 370 हटाए जाने के बाद पाक ने इस मसले को हर अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाया, लेकिन उसे भाव नहीं मिल। ऐसे में वह अब पीओके के लोगों के सहारे एलओसी तक मार्च निकालने की तैयारी में है।

भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी सेना ने पीओके (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) के स्थानीय लोगों के साथ मिलकर एक मार्च निकालने की तैयारी की है। यह मार्च पाक अधिकृत कश्मीर से नियंत्रण रेखा तक निकालने की तैयारी है। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान ने अनुच्छेद-370 पर कश्मीर में अशांति फैलाने के मकसद से यह तैयारी की है।

बता दें कि भारत ने पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद -370 को समाप्त कर दिया था। इसके अलावा सूबे को दो केंद्र शासित प्रदेशों, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित करने का फैसला लिया गया था।

एलओसी की गरिमा सुनिश्चित करे पाकिस्तान: सेना
भारतीय सेना के अधिकारियों ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में पाकिस्तानी सेना के समर्थन वाले स्थानीय लोगों के मार्च से पहले कहा कि इस्लामाबाद नियंत्रण रेखा की गरिमा हर हाल में सुनिश्चित करे।

भारत द्वारा जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने के विरोध में पाक मार्च निकालने की तैयारी में है। भारतीय सेना के सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तानी सेना पीओके में कश्मीरियों का इस्तेमाल हथियार के रूप में कर रही है और भारतीय सुरक्षाबल एलओसी पर किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here