Thursday, November 26, 2020
Home World सुषमा स्वराज की याद में भूटान नरेश ने जलाए 1 हजार घी...

सुषमा स्वराज की याद में भूटान नरेश ने जलाए 1 हजार घी के दिए

0
383

भूटान: भारत की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भूटान में याद किया गया। उनकी स्मृति में भूटान नरेश ने जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक ने एक हजार घी के दिए जलाए। इसके अलावा भूटान के प्रधानमंत्री ने भी अपना शोक संदेश जारी किया और कहा कि सुषमा स्वराज भूटान की बहुत दोस्त थीं। उन्होंने भूटान और भारत के संबंधों को नई ऊंचाई पर पहुंचाने के लिए सराहनीय काम किया।

इससे पहले भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक ने एक मठ में सुषमा स्वराज की स्मृति में विशेष प्रार्थना की और एक हजार घी के दिए जलाए। भूटान नरेश ने दिवंगत सुषमा स्वराज के परिजनों और भारत की सरकार को शोक संदेश भेजा। जिसमें पूर्व विदेश मंत्री के निधन पर दुख जताया।

मालूम हो कि जब सुषमा स्वराज भारत की विदेश मंत्री थीं तब भूटान नरेश ने अपने परिवार सहित भारत की यात्रा की थी। इस यात्रा के दौरान भारत की मेहमाननवाजी से भूटान नरेश भावविभोर हो गए थे।

भारतीय जनता पार्टी की दिग्गज नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का 67 साल की उम्र में एम्स में निधन हो गया। मंगलवार को रात के वक्त दिल का दौरा पड़ने के बाद बेहद नाजुक हालत में उन्हें रात 9 बजे एम्स लाया गया लेकिन डॉक्टर उन्हें बचा नहीं सके।

उनके निधन पर दुनियां के कई बड़े नेताओं ने दुख जताया। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि उनकी जगह कोई नहीं ले सकता।गौरतलब है कि इस लोकसभा चुनाव में सुषमा स्वराज चुनावी मैदान में नहीं उतरी थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here