दिल्ली चुनाव: बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, 40 नेताओं के नाम

0
315

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की, जिसमें बॉलीवुड स्टार सनी देओल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हैं।

भाजपा के 40 स्टार प्रचारकों की सूची में मोदी के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के महासचिव (संगठन) बी. एल. संतोष शामिल हैं।

स्टार प्रचारकों में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी शामिल हैं, जो बांग्ला भाषा जानती हैं। पार्टी उनकी इस क्षमता का उपयोग कर सकती है। वह अपने अभियान के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में बंगाली समुदाय को आकर्षित करने की कोशिश करेंगी। वहीं संतोष के दक्षिणी मूल के होने का लाभ पार्टी को करोलबाग और मयूर विहार जैसे क्षेत्रों में मिलने की उम्मीद है, जहां दक्षिण भारतीयों की अच्छी-खासी आबादी है।

इसी तरह दिल्ली भाजपा के प्रमुख व भोजपुरी अभिनेता मनोज तिवारी और रवि किशन बिहार व पूवीर् उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले मतदाताओं को लुभाने का प्रयास करेंगे। साथ ही, पंजाब के गुरदासपुर से भाजपा सांसद सनी देओल और मथुरा से भाजपा की सांसद ‘ड्रीम गर्ल’ हेमा मालिनी को भी लोकप्रियता के आधार पर सूची में रखा गया है।

इसके अलावा पहाड़ी चेहरों में भाजपा के नए अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और अनुराग ठाकुर मोर्चा संभालेंगे। इस बीच दिल्ली के सभी सात भाजपा सांसद अपने लोकसभा क्षेत्र में आने वाले विधानसभा क्षेत्रों में व्यापक प्रचार करेंगे। उदाहरण के लिए तेजिंदर बग्गा का हरि नगर विधानसभा क्षेत्र प्रवेश सिंह के लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है, इसलिए इस इलाके में चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी उनकी भी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here