कोरोना अपडेट: महाराष्ट्र में कोरोना के पांच नए केस, राज्य में संख्या बढ़कर 225

0
107

मुंबई: दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। रोजाना हजारों की संख्या में नए मामले सामने आ रहे हैं। इटली, अमेरिका, स्पेन जैसे देशों में मृतकों की संख्या में भी बड़ी संख्या में इजाफा हो रहा है। दुनियाभर में अब तक साढ़े सात लाख से अधिक कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। भारत में भी कोरोना के मामले 1200 के पार पहुंच गए हैं। सोमवार को सबसे अधिक 227 नए मामले सामने आए। इस तरह कोरोना संक्रमितों की संख्या 1251 हो गई है। इसमें से 102 लोग ठीक हो चुके हैं। दिल्ली में भी कोरोना वायरस के मामले काफी तेजी से बढ़े हैं। सोमवार को 25 नए केस सामने आने के बाद कुल मामले 97 हो गए।

– पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के चलते एक और मौत हो गई। इस तरह राज्य में अब तक तीन लोगों की मौत संक्रमण की वजह से हुई है।

– राजस्थान में मंगलवार को चार और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इन्हें मिला कर राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 83 हो गई है।

– महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। मंगलवार को भी पांच नए मामले सामने आए। इस तरह कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या राज्य में बढ़कर 225 हो गई।

– दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 25 नए मामले सामने आने के बाद दिल्ली में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 97 हो गई है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि रविवार रात तक शहर में संक्रमित लोगों की संख्या 72 थी जिनमें से दो लोगों की मौत हो गई है। उसने बताया कि 97 मरीजों में से 89 एलएनजेपी अस्पताल, जीटीबी अस्पताल, आरएमल अस्पताल, सफदरजंग अस्पताल और राजीव गांधी सुपर स्पेश्येलिटी अस्पताल समेत विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं।

– तेलंगाना में उन छह लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मौत हो गई जिन्होंने दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में 13 मार्च से 15 मार्च के बीच धार्मिक सभा में भाग लिया था।

– छत्तीसगढ़ में अभी तक 621 लोगों में कोरोना वायरस की जांच की गई है जिनमें से सात में कोराना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। राज्य में 41 लोगों के रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

– मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 47 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़कर 170 तक पहुंच गया जबकि मृतकों की संख्या आठ तक पहुंच गई। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने यह जानकारी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here