व्हाइट हाउस पहुंचा कोरोना, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रोज होगी कोविड19 की जांच

0
132

वाशिंगटन: वैश्विक महामारी कोविड-19 से विश्व में सबसे अधिक त्रस्त महाशक्ति अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उप राष्ट्रपति माइक पेंस की रोजाना कोरोना वायरस की जांच होगी। दरअसल व्हाइट हाउस की सुरक्षा में लगे एक सुरक्षाकर्मी के कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद दोनों का रोज वायरस परीक्षण करने का निर्णय लिया गया है। ट्रंप ने गुरुवार को स्वयं इसकी जानकारी दी है।

यह सैनिक  राष्ट्रपति ट्रंप की निजी सुरक्षा में तैनात है हालांकि राष्ट्रपति ने कहा है कि इस सुरक्षा कर्मी से उनका संपर्क बहुत ही कम रहा है। राष्ट्रपति ने व्हाइट हाउस के ओवल कायार्लय में गुरुवार को संवाददाताओं से कहा कि कोरोना पॉजिटिव सैनिक से मेरा बहुत ही मामूली संपर्क रहा है। मैं उसे जानता हूं, उप राष्ट्रपति पेंस का भी सैनिक से बहुत ज्यादा संपर्क नहीं है, इसके बावजूद दोनों ने जांच कराई है।’

उन्होंने कहा कि उप राष्ट्रपति और व्हाइट हाउस के अन्य सभी कर्मियों की रोजाना कोरोना जांच की जाएगी। दोनों की बुधवार और गुरुवार को वायरस जांच हुई जो निगेटिव आई। अमेरिका कोरोना वायरस से सर्वाधिक त्रस्त है और यहां 12 लाख 56 हजार 972 मामले सामने आ चुके हैं और 75 हजार 670 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

अमेरिका ने चीन की सात कंपनियों के एन-95 मास्क को बताया घटिया
अमेरिका ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से बचाव के लिए इस्तेमाल होने वाले चीन की सात कंपनियों के एन-95 मास्क को घटिया करार दिया है और कहा है कि जांच में ये मास्क इस संक्रमण से बचाव करने में सक्षम नहीं पाये गये।  अमेरिका के खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी है। उसने बताया कि जांच में पाया गया है कि चीन की सात कंपनियों के एन-95 मास्क घटिया हैं और इस संक्रमण से बचाव करने में सक्षम नहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here