लद्दाख टकराव में ढेर हुआ चीनी कमांडर, भारतीय सेना ने मार गिराए 40 से ज्यादा सैनिक

0
240

नई दिल्ली: पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार रात को भारत-चीन के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प में चीन के कमांडिंग अफसर को भी ढेर कर दिया। इसके अलावा 40 से ज्यादा चीनी सैनिकों के मारे जाने की सूचना है।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने सू्त्रों के हवाले से बताया कि जो सैनिक टकराव का हिस्सा थे, उन्होंने बताया चीन के हताहत हुए सैनिकों की संख्या के बारे में बताया है। हालांकि, सही संख्या कितनी है, यह तो सामने नहीं आया है लेकिन 40 से अधिक चीनी सैनिक झड़प में मारे गए हैं।

गलवान घाटी में घटना के बाद से चीनी हेलीकॉप्टर की मौजूदगी को देखते हुए यह कहा जा रहा है कि कई चीनी सैनिक हिंसा में मारे गए हैं। सूत्रों ने कहा, ‘हिंसा के बाद गलवान नदी के पास कई एम्बुलेंस और हेलीकॉप्टर देखे गए हैं। इससे प्रतीत होता है कि बड़ी संख्या में चीनी सैनिक ढेर हुए।’

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने मंगलवार को कहा था कि 15 जून को देर शाम और रात में गलवान घाटी में सैनिक आमने-सामने आ गए, जिसके बाद हिंसक झड़पें हुईं।

डंडों से एक दूसरे पर सैनिकों ने किया हमला

हालांकि, दोनों देशों के बीच में सैनिकों द्वारा कोई गोलीबारी नहीं की गई है। लेकिन सैनिकों के बीच पथराव हुआ है। डंडों से एक-दूसरे पर हमला किया। ताजा घटनाक्रम के बाद एक चीनी सैन्य प्रवक्ता ने मंगलवार को भारतीय सैनिकों से अपील करते हुए कहा कि वे सीमा पर चीनी सैनिकों के खिलाफ सभी भड़काऊ कार्रवाइयों को तुरंत रोके और बातचीत के माध्यम से विवादों को सुलझाने के सही रास्ते पर वापस आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here