बिग बॉस को ब्रेक की जरूरत नहीं : सलमान खान

0
369

मुंबई: बिग बॉस के नए सीज़न का आग़ाज़ हो गया है। मुंबई में हाल ही में इस शो के लिए सलमान और कुछ सेलिब्रिटीज़ ने प्रेस कांफ्रेंस भी की।जगह चुनी गई डीएन नगर (दादा भाई नौरोजी नगर), अंधेरी का मेट्रो डॉकयार्ड। सलमान की एंट्री धमाकेदार रही, जब वे मेट्रो में सवार हो कर पहुँचे। किसी फिल्मी एंट्री से कम नहीं थी। हाल ही में अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार ने मेट्रो की ख़ूबियाँ सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर बयां की थी।

तो ऐसे में सलमान का मेट्रो में सवार हो कर आना क्या एक महज़ इत्तेफाक था? क्या वो भी मेट्रो प्रोजेक्ट को सपोर्ट करते हैं। इसी सवाल को ध्यान में रखते हुए वेबदुनिया संवाददाता ने सलमान से पूछा कि क्या इस बार शो मेट्रो पर आधारित रहेगा? क्या ऐसी आशाएं लगाएं?

जिस पर सलमान ने अपनी बात रखते हुए कहा कि इस बार का बिग बॉस शो मेट्रो पर आधारित नहीं है लेकिन गति की वजह से मेट्रो का आधार लिया है। इस बार के बिग बॉस में स्पीड की बातें होंगी।

आगे सलमान बोले, “हालांकि ये पहली बार है जब मैंने मेट्रो में सफर किया हो। मुझे मेट्रो के इस सफर में बहुत मज़ा आया। एसी भी था। और तो और इसमें दरवाज़े भी थे। वैसे भी मुझे लगता है कि ट्रेन में भी दरवाज़े तो होना चाहिए। कार में सीट बेल्ट होता है सुरक्षा के लिए वैसे ही। मुझे लगता है कि जो ट्रेन (लोकल ट्रेन ) में लटक कर जाते हैं उनके लिए सीट बेल्ट बन जाना चाहिए। उनकी हिफ़ाज़त के लिए ज़रूरी है।”

इस शो का शूटिंग पहले लोनावाला में हुआ करती थी। अब मुंबई में शो आ गया है। आइफा भी मुंबई आ गया है। तो क्या मुंबई की एहमियत बढ़ गई है?

अपनी शरारती मुस्कान के साथ सलमान बोले पैसों की क़िल्लत की वजह से। जो सेट लोनावाला में लगाया गया था वो बहुत बड़ा था। उसमें बहुत सारा पैसा लगता था। कम से कम 800 लोग प्रोडक्शन में लगते थे। फिर फ़्लोर पर काम करने वाले लोग। इन वजह ले ख़र्चा इतना बढ़ जाता था कि प्रोडक्शन कॉस्ट बहुत ऊपर पहुंच जाती थी। इसीलिये मुंबई में इसका शूट शिफ्ट किया गया।

वैसे भी जब बिग बॉस से जुड़े लोगों ने पहले भी मुंबई में इतनी बड़ी जगह ढूंढी थी, तब उन्हें नहीं मिल पाई थी। लेकिन अब ये मुमकिन हो गया है। बुरा बस इस बात का लगता है कि लोनावला जैसे हिल स्टेशन पर बिग बॉस की शूट की वजह से होटल या खाने पीने की जगहों पर लोगों की आवाजाही बढ़ गई थी जो अब शायद ना हो। ये बात लोगों के काम धंधे पर असर डालेगी।

आप पिछले दस साल से बिग बॉस के होस्ट रहे हैं आज यकीन होता है? पूछने पर सलमान कहते हैं ‘मुझे यकीन नहीं होता कि मैं दस साल से जुड़ा हुआ हूं। हर बार लगता था कि बस इस बार हो जाएगा और आगे कोई शो नहीं होगा। इस बार बहुत हुआ। अब नहीं, लेकिन हर बार ये शो सामने आता और मैं से शो कर लेता। हर बार कलर्स वाले शो में कुछ नया कर देते और शो आगे की राह ले लेता। कलर्स के पास अपनी एक टीम है जो शो में कई अलग तरह के लोग शामिल करते हैं। हां, कई बार ऐसे लोग भी आ जाते हैं जो अच्छी ख़ासी खीर में नमक की तरह घुल कर स्वाद बदल डालते हैं।’

आपको कभी लगा कि दस का दम की तरह इस शो को ब्रेक लेना चाहिए? सलमान बताते हैं ‘नहीं। ज़रूरत नहीं है। प्रोडक्शन हाउस के पास अपने रिसर्चर्स हैं जो बताते हैं कि शो बहुत पसंद किया जा रहा है। बिग बॉस के ही बंगाली, मराठी, तमिल और कई अन्य भाषाओं में रूप प्रसारित हो रहे हैं और सभी हिट हैं। ये लोग भी इस बार इतने चुन चुन कर लोग ले कर आते हैं और मेरा काम ये हो जाता है कि ये नगीने घर पर जब पहुंच जाएं तो अपना काम ना कर सकें। मुझे इन्हें हैंडल करना पड़ता है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here