भारत से आख़िरी गोली तक लड़ेंगे: पाकिस्तान

0
119

लाहौर: शनिवार को एक बार फिर से पाकिस्तान ने कहा कि वो कश्मीर के लिए आख़िरी सैनिक और आख़िरी गोली तक लड़ेगा। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद क़ुरैशी ने कहा, “पाकिस्तान की प्रोफ़ेशनल सेना भारत से टकराने के लिए तैयार है। हमारी सभी संस्थाएं भारत के ख़िलाफ़ लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।” क़ुरैशी ने ये बात पाकिस्तान में कश्मीर पर बनी विशेष समिति की बैठक के बाद कही।

इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशन के डायरेक्टर जनरल मेजर आसिफ़ ग़फ़ूर ने भी इस मौक़े पर कहा कि पाकिस्तान कश्मीर के लिए आख़िरी सैनिक और आख़िरी गोली तक लड़ेगा।

जनरल ग़फ़ूर ने कहा, “भारत आज़ाद कश्मीर के बारे में भूल जाए और अपने क़ब्ज़े वाले कश्मीर के बारे में बात करे. पाकिस्तान भारत के किसी भी दुःसाहस का जवाब देने के लिए तैयार है।”

क़ुरैशी ने कहा कि कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र में सुरक्षा परिषद की अनौपचारिक बैठक ऐतिहासिक रही। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा कि सुरक्षा परिषद के किसी भी स्थायी सदस्य ने इस बैठक का विरोध नहीं किया और यह पाकिस्तान की बड़ी उपल्बधि है। हालांकि पाकिस्तान के ही कुछ पूर्व रायजनयिकों ने इसे कोई उपलब्धि नहीं माना है।

अमरीका में पाकिस्तान के राजदूत रहे हुसैन हक़्क़ानी ने ट्वीट कर कहा है,”पाकिस्तान को केवल चीन ने समर्थन किया है जो कि वर्षों से करता आ रहा है। सुरक्षा परिषद में कश्मीर पर पाकिस्तान के रुख़ को केवल चीन समर्थन मिल रहा है और कोई भी औपचारिक बैठक के लिए तैयार नहीं हुआ तो पाकिस्तान कश्मीर का अंतरराष्ट्रीयकरण करने में सफल कैसे रहा?”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here