व्हाट्सएप स्टेटस को कर सकेंगे फेसबुक पर शेयर, आया ये नया फीचर

0
262

मुंबई: व्हाट्सएप ने लंबे इंतजार के बाद फेसबुक स्टोरीज पर स्टेटस अपडेट का फीचर जारी करना शुरू कर दिया है। अभी तक ये फीचर टेस्टिंग में मौजूद था और व्हाट्सएप ने इसका अपडेट जारी करना शुरू कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक व्हाट्सएप का लेटेस्ट वर्जन एंड्रॉयड और आईफोन दोनों ही यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। फिलहाल ये फीचर बीटा वर्जन पर उपलब्ध है, लेकिन जल्द ही ये फीचर सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।

इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने व्हाट्सएप स्टेटस को फेसबुक स्टोरी के रूप में शेयर कर सकेंगे। इसके लिए आपको व्हाट्सएप स्टेटस टैब के नीचे ही शेयर टू फेसबुक स्टोरी का विकल्प नजर आएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक व्हाट्सएप के प्रवक्ता ने इस फीचर की जानकारी देते हुए कहा, ‘अगर आप स्टेटस अपडेट शेयर करते हैं तो इसका कंटेंट अन्य एप के साथ शेयर किया जा सकता है और ये एंड टू एंड एन्क्रिप्शन के साथ नहीं आता है। हालांकि स्टेटस अपडेट शेयर करने पर व्हाट्सएप आपके अकाउंट की जानकारी फेसबुक या अन्य एप से शेयर नहीं करेगा।’

ट्विटर पर विभिन्न यूजर्स इस फीचर के रोलआउट होने का दावा कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक व्हाट्सएप का ये फीचर एंड्रॉयड वर्जन 2.19.258 और व्हाट्सएप आईओएएस वर्जन 2.19.92 पर उपलब्ध है। दोनों ही वर्जन को डाउनलोड किया जा सकता है। इससे पहले इस फीचर को एंड्रॉयड वर्जन 2.19.244 पर स्पॉट किया गया था।

व्हाट्सएप के नए वर्जन में ना सिर्फ आपको फेसबुक स्टोरीज के रूप में अपना व्हाट्सएप स्टेटस शेयर करने की सुविधा मिलती है, बल्कि यूजर्स अन्य एप पर भी व्हाट्सएप स्टेटस शेयर कर सकते हैं। इसके लिए फेसबुक स्टोरीज के बगल में ही शेयर बटन मिलेगा। व्हाट्सएप ने एफएक्यू में इस फीचर के जारी होने की पुष्टि की है। हालांकि ये फीचर अभी सभी यूजर्स को उपलब्ध नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here