पश्चिम रेलवे ने 12 डब्बों की लोकल को 15 डब्बो का करने का फैसला किया

0
172

मुंबई: रेलवे ने मुंबई लोकल की 12 डब्बेवाले गाड़ियों में 3 और डब्बे जोड़ने का फैसला किया है। फिलहाल सिर्फ चर्चगेट से विरार के बीच फास्ट ट्रेन में ही 15 डब्बे की गाड़ियों की सेवा उपलब्ध है। ये सेवा सिर्फ 54 सर्विस में ही उपलब्ध है। 15 डब्बे की गाड़ियों के कारण ट्रेन में यात्रियों की भीड़ काफी कम होती है। 12 डब्बे की गाड़ियों में जगह कम होने के कारण कई बार यात्रियों को भी काफी तकलीफों का सामना करना पड़ता है। हालांकी अब रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए 12 डब्बों की लोकल को 15 डब्बो का करने का फैसला किया है।

एक अधिकारिक घोषणा में पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रविंद्र भाकर ने कहा की पश्चिम रेलवे के 120 लोकल गाड़ियों में 3 अतिरिक्त डब्बे जोड़े जाएंगे। यह कार्य 2020 के अंत तक किया जाएगा। रेलवे के इस कदम के बाद पश्चिम रेलवे के यात्रियों की संख्या में 1.2 लाख यात्री प्रति दिन बढ़ जाएंगे।

रविंद्र भाकर का कहना है की विरार और अंधेरी के बीच इस कार्य को प्राथमिकता के तौर पर किया जाएगा। मौजूदा समय में पश्चिम रेलवे में भीड़भाड़ के समय यात्रियों के लिए हर एक चार मिनट पर एक लोकल छोड़ी जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here