विराट कोहली भारतीय क्रिकेट के बॉस- कोच शास्‍त्री

0
191

मुंबई: मुख्य कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली को भारतीय क्रिकेट का ‘बॉस’ बताते हुए कहा कि सहयोगी स्टाफ कप्तान का बोझ कम करने के लिये है। शास्त्री ने कहा। मेरा हमेशा से मानना रहा है कि कप्तान ही बॉस है।

कोचिंग स्टाफ का काम खिलाड़ियों को सकारात्मक और बेखौफ क्रिकेट खेलने के लिये तैयार करना है। वह स्काई स्पोटर्स पॉडकास्ट पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल आर्थटन, नासिर हुसैन और रॉब की से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा, कप्तान मोर्चे से अगुवाई करता है। हम उसका बोझ कम करते हैं, लेकिन मैदान पर काम उसी का होता है। वही लय बनाता है और बनाये रखने में मदद करता है।

तीन साल पहले भारत के कोच बने शास्त्री ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारत के शीर्ष पर पहुंचने का श्रेय कोहली को दिया। उन्होंने कहा, जब आप फिटनेस की बात करते हैं तो नेतृत्व ऊपर से होता है और वहां विराट है। उसका मानना है कि अगर उसे खेलना है तो दुनिया का सबसे फिट खिलाड़ी बनना है और हर हालात में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है। वह फिटनेस पर काफी मेहनत करता है।

उन्होंने कहा, सिर्फ अभ्यास की ही बात नहीं है बल्कि खानपान को लेकर भी वह काफी बलिदान देता है। एक दिन आकर मुझसे बोला कि अब वह शाकाहारी हो गया है। अब वह इस तरह के मानदंड बनाता है तो दूसरों को प्रेरणा मिलती ही है।

फिलहाल, कोरोनावायरस के बचने के लिए विराट कोहली सोशल डिसतेनसींग बनाए हुए हैं। देश में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 149 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ भारत में इस वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़कर 873 हो गई है। कोविड-19 की वजह से अब तक 19 लोगों की जान गई है। वहीं, 79 लोग अब तक इस बीमारी से ठीक हुए हैं या फिर उनकी स्थिति सुधरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here