पीएम मोदी ने तोड़ा 100 साल का रिकॉर्ड

0
140

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, डिस्कवरी चैनल के चर्चित शो मैन वर्सेज वाइल्ड में पहुंचे। इस खास कार्यक्रम का प्रसारण 12 अगस्त यानी सोमवार को दुनिया के 180 देशों में हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बेयर ग्रिल्स इस कार्यक्रम के लिए उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में गए जहां वे दोनों जंगल के एडवेंचर से दो-चार हुए। इस शो पर प्रधानमंत्री ने बताया कि उनके जीवन का एक पड़ाव ऐसा था जब उन्हें जंगल में रहने का मौका मिला। पीएम ने बताया कि इस दौरान वह कई तपस्वियों से मिले जो बेहद कम चीज़ों के साथ अपने जीवन का गुजारा कर रहे थे।

पीएम मोदी ने तोड़ा 100 साल का रिकॉर्ड, बेयर ग्रिल्स ने कहा- आज तक कोई नहीं कर पाया ऐसा

इस शो के दौरान एक समय ऐसा भी आया जब बेयर ग्रिल्स और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नदी को पार करना था। इसके लिए बेयर ग्रिल्स ने एक घास-फूस, बांस और पॉलीथिन की एक नाव तैयार की थी। हालांकि इस नाव को तैयार करने के बाद बेयर ग्रिल्स को भरोसा नहीं था कि यह नाव नदी में तैर पाएगी या नहीं।

जब घास-फूस की नाव में बैठे पीएम मोदी
किसी तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बेयर ग्रिल्स इस तैयार नाव में बैठे। यह नाव नदी के तट से थोड़ा आगे बढ़े ही थी तभी उसकी गति बहुत धीमी आगे बढ़ने लगी। बेयर ग्रिल्स ने कहा मैं जानता हूं कि ये नाव किसी पीएम के लायक नहीं है। आज तक किसी प्रधानमंत्री ने ऐसा कुछ नहीं किया है। बारिश और पानी के बहाव में इसे तेजी से बढ़ाने के लिए बेयर ग्रिल्स पैरों की मदद से उसे आगे बढ़ाने लगे। नदी का पानी बेहद ठंडा था।

narendra modi, bear grylls

बेयर ग्रिल्स बोले आपने तो रिकॉर्ड तोड़ दिया
आधी नदी पार करने के बाद बेयर ग्रिल्स ने पीएम मोदी से कहा कि मुझे नहीं लगता आज तक किसी प्रधानमंत्री ने इस तरह राफ्ट में बैठकर नाव पकड़ी होगी। 100 सालों में किसी प्रधानमंत्री ने ऐसा कुछ किया होगा। इस पर पीएम ने कहा कि मेरा बचपन ऐसे गुज़रा है इसलिए मेरे लिए इसमें कुछ भी नया नहीं है। नदी पार करके बेयर ग्रिल्स ने पीएम से कहा कि आपने बहुत अच्छे से ये काम किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस शो में अपने बचपने के कई किस्सों के बारे में भी बताया पीएम ने बताया कि किस तरह वह एक बार खेलते-खेलते घर पर मगरमच्छ लेकर आ गए थे। पीएम ने अपनी ज़िंदगी की कई खास बातों को शेयर किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here