लॉकडाउन में फीस मांगें स्कूल तो पैरेंट्स कर सकते हैं शिकायत: शिक्षा मंत्री

0
365

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन में फीस मांगने वाले स्कूलों के खिलाफ सख्त हिदायत दी है। राज्य के शिक्षा विभाग ने सर्कुलर जारी कर सभी स्कूलों से कहा है कि जब तक लॉकडाउन नहीं खुल जाता और स्थिति नॉर्मल नहीं हो जाती तब तक छात्रों से फीस मांगने से परहेज करना चाहिए।

शिक्षा विभाग ने राज्यभर के अभिभावकों को कहा कि अगर कोई स्कूल लॉकडाउन के दौरान उनसे फीस मांगता है तो इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी को शिकायत करें। राज्य के शिक्षामंत्री वर्षा गायकवाड शुक्रवार को ट्वीट करते हुए इस बात का ऐलान किया

वीडियो संदेश में उन्होंने कहा कि सरकार पहले ही स्कूलों से अपील की है कि मौजूदा हालात में वे छात्रों से फीस न मांगें। हालांकि अभी भी राज्यभर से उन्हें शिकायतें मिल रहीं है कि कुछ फीस मांग रहे हैं। स्कूल पैरेंट्स से 30 अप्रैल से पहले फीस जमा कराने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि शिकायत करने वाले पैरेंट्स से आग्रह है कि वे जिला के शिक्षा अधिकारी को शिकायत दें जिसके कि ऐसे स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके।

नवी मुंबई से एक अभिभावक ने कहा कि ट्विटर पर ही शिकायत करते हुए लिखा कि स्कूल कहते हैं कि उनकी ओर से ऑनलाइन क्लासेस शुरू कर दी गई हैं। ऐसे में उन्हें अब फीस जमा करानी होगी। उनकी ऐसी रणनीति है फीस उगाही करने की।

वहीं एक अन्य पैरेंट ने शिकायत की उनसे स्कूल बस फीस की मांग कर रहा है। जब स्कूल नहीं चल रहे तो डन्हें ट्रांसपोरेशन क्यों जमा कराने को कहा जा रहा है।

पैरेंट्स में इस बात की दुविधा है कि अगर लॉकडाउन तो किस प्रकार से वे बाहर जाएं और जिला शिक्षा अधिकारी को शिकायत करें। इस बारे में शिक्षा विभाग ने कहा कि इस बारे में सभी जिलों के शिक्षा विभाग को डिटेल्स भेजवा दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here