महाराष्ट्र इलेक्शन रिजल्ट 2019: पंकजा मुंडे अपने चचेरे भाई धनंजय से चुनाव हारीं

0
291

परली: बीजेपी के कद्दावर नेता रहे गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा मुंडे महाराष्ट्र की परली विधानसभा सीट से चुनाव हार गई हैं। उन्हें उनके चचेरे भाई और एनसीपी नेता धनंजय मुंडे ने हराया। पंकजा मुंडे इस फडणवीस सरकार में मंत्री हैं और धनंजय मुंडे महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता।

पंकजा मुंडे की हार तब हुई है जब बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन राज्य के चुनाव में ज़बदरदस्त प्रदर्शन करता दिख रहा है। गठबंधन को राज्य की कुल 288 सीटों में से क़रीब 162 पर बढ़त मिलती दिख रही है। बता दें कि पंकजा मुंडे के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जैसे दिग्गज नेताओं ने भी रैलियाँ की थीं। हालाँकि उनकी रैलियाँ भी काम नहीं आईं। पंकजा अपने कार्यकाल में कई बार विवादों में भी रहीं।

केंद्रीय मंत्री और आरपीआई प्रमुख रामदास आठवले ने कहा है कि महाराष्ट्र में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे यदि उपमुख्यमंत्री बनते हैं तो हमें कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन अगर सरकार ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले पर चलायी गयी तो हम इसका विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर लोगों में नाराजगी थी। इसका असर चुनाव में पड़ा है।

महाराष्‍ट्र में 288 सीट के रुझान
BJP+ -160
CON+-101
OTH-27

-हरियाणा में 90 सीट के रुझान
BJP-37 
सीट
CON -34 सीट
JJP-10
OTH-09

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here