माधुरी दीक्षित ने पीएम-केयर्स फंड में बढ़ाया मदद का हाथ

0
83

मुंबई: कोरोनावायरस के खिलाफ चल रही जंग में माधुरी दीक्षित ने अपना योगदान दिया है। उन्होंने इस बात की जानकारी अपने सोशल अकाउंट से दिया है। उन्होंने अपने पोस्ट में और फैंस से कोरोना वायरस खिलाफ जंग में डोनेट करने की अपील भी किया है।

माधुरी ने ट्विटर पर लिखा, ‘हम सभी को मानवता के लिए हाथ मिलाना चाहिए और ताकि इस लड़ाई से जीता जा सके। मैं पीएम-केयर्स फंड और सीएम रिलीफ फंड में डोनेट कर रही हैं। मजबूत होकर आगे आएं।’ उन्होंने पीएम और सीएम केयर रिलीफ फंड में कितना योगदान दिया है इसके बारें में उन्होंने अभी तक कोई जानकारी नही दी है। हालांकि उनका यह पोस्ट सोशल मीडिया पर पर खूब वायरल हो रहा है। लोग उनकी इस नेक काम के लिए उनकी तारीफ कर रहे हैं।

माधुरी दीक्षित से पहले बॉलीवुड के कई सितारों ने पीएम केयर फंड में डोनेशन दिया है। इस लिस्ट में सलमान खान, अक्षय कुमार, करीना कपूर, आलिया भट्ट, विक्की कौशल, कार्तिक आर्यन, वरूण धवन, ऋतिक रोशन, भूषण कुमार, सारा अली खान और कपिल शर्मा के साथ कई टीवी स्टार्स के नाम शामिल हैं।

माधुरी दीक्षित अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने डांस के लिए भी खूब जानी जाती हैं। वह सोशल मीडिया पर भी खूब एक्टिव रहती हैं। वहीं, कोरोना वायरस की बात करें तो देश में अब तक कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1397 हो चुकी है, वहीं, इससे मरने वालों का आंकड़ा 35 तक पहुंच गया। बीते 24 घंटे में कोरोना के 146 नए मामले सामने आए हैं, वहीं एक अच्छी खबर यह है कि इसके संक्रमण से 124 लोग ठीक हो चुके हैं। बता दें कि कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउऩ जारी है।

माधुरी दीक्षित हिन्दी सिनेमा की सबसे सफल अभिनेत्री हैं। इन्होंने अपने अभिनय जीवन की शुरुआत अबोध फिल्म से की। माधुरी को फिल्म तेजाब से कामयाबी मिली। इसके बाद इन्होंने पीछे मुड कर नही देखा। एक के बाद एक सुपरहिट फिल्मों के कारवां ने इनको भारतीय सिनेमा की सर्वोच्च अभिनेत्री बनाया : राम लखन, परिन्दा, त्रिदेव, किशन – कन्हैया और प्रहार। साल 1990 मे इनकी फिल्म दिल आई जिसमें इन्होंने एक अमीर तथा बिगडैल लड़की का किरदार निभाया जो एक साधारण परिवार के लडके से इश्क करती है तथा उससे शादी के लिये अपनों से बगावत करती है। उनके इस किरदार के लिये उन्हे फिल्म फेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला।

साल 2008 मे उन्हे भारत सरकार् के चतुर्थ सर्वोच्च नागारिक सम्मान पद्मश्री से सम्मनित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here