‘मैं इस दिन को देखने का इंतजार कर रही थी’: सुषमा स्वराज

0
94

नई दिल्ली: पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार की रात हार्ट अटैक से निधन हो गया है। उन्हें गंभीर हालत में एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां उनका निधन हुआ। सुषमा स्वराज की उम्र 67 साल थी। वे कुछ वक्त के लिए दिल्ली की मुख्यमंत्री भी रह चुकी थीं।

एनडीए के पहले कार्यकाल में प्रधानमंत्री मोदी की तरह ही उन्होंने भी अपने कार्यकाल के दौरान कई देशों की यात्रा की थी। उनके कार्यकाल में भारत ने पूरी दुनिया में अपने पहचान को और मजबूत किया। विदेशों में रह रहे भारतीयों को जैसे ही कोई समस्या होती थी, सुषमा स्वराज हमेशा मदद के लिए तैयार रहती थीं।

दिल के करीब था कश्मीर का मुद्दा
मोदी सरकार की तेज तर्रार मंत्री के तौर पर उन्होंने कई बार आतंकवाद के लिए पाकिस्तान को भी आड़े हाथों लिया था। कश्मीर का मामला उनके दिल के कितना करीब था, यह इसी बात से पता चलता है कि उन्होंने अपने आखिरी ट्वीट में भी इसी मामले को उठाया है।

अपने आखिरी ट्वीट में सुषमा स्वराज ने किया था पीएम मोदी का शुक्रिया
अपने भावुक कर देने वाले आखिरी ट्वीट में सुषमा स्वराज ने लिखा था, “प्रधानमंत्री जी – आपका हार्दिक अभिनन्दन। मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी।”

इसके अलावा उन्होंने अंग्रेजी में लिखा, “शुक्रिया प्रधानमंत्री जी। आपको बहुत-बहुत शुक्रिया, मैं अपने जीवन में इसी दिन को देखना चाहती थी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here