मुंबई में भारी बारिश, अगले 24 घंटों के लिए रेड अलर्ट जारी

0
259

मुंबई: मुंबई में सुबह से लगातार हुई बारिश ने जन-जीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त कर दिया है। सड़कों और पटरियों पर पानी भरा है। सुबह 8 बजे से दोपहर दो बजे तक ही मुंबई में सौ मिलीमीटर बारिश हो चुकी थी। शहर के तमाम इलाकों में जलभराव और जाम से लोग जूझते नजर आए। गलियों में दरिया जैसा नजारा दिखा। दहिसर, वर्ली, कुर्ला, दादर, सायन हर जगह एक ही तस्वीर दिखी। बारिश की चपेट में मुंबई की लोकल ट्रेनें भी आ गईं।

लगभग हर स्टेशन पर लोग जूझते नज़र आए। आपको बता दें कि दो दिनों से हो रही बारिश बुधवार को ज़्यादा बढ़ गई। मुंबई शहर में सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक 100.97 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। जबकि पश्चिमी उपनगर में इसी दौरान 145 मिलीमीटर तक बारिश हुई। पूर्वी उपनगर में 131.49 मिलीमीटर बारिश हुई। बारिश का असर गणेशोत्सव पर भी पड़ा। किसी अनहोनी से बचने के लिए पांडालों की बिजली काट दी गई।

दूसरी तरफ, सुबह स्कूल बंद करने का एलान हुआ। हालांकि कुछ बच्चे स्कूल पहुंचे, जिन्हें लौटने को कहा गया। वहीं, खबर है कि मीठी नदी के आसपास रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है। मुंबई प्रशासन सारे एहतियात बरत रहा है ताकि बारिश की मुसीबत को कुछ कम किया जा सके। इस बीच खबर है कि मुंबई में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है और अगले 24 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।

शहर में कल 618% बारिश हुई थी और आज 580% बारिश हुई है। आपको बता दें सितंबर महीने में 17% ज़्यादा बारिश हुई है। आज बारिश के दौरान दादर सर्किल समेत कई इलाक़ों में जाम लगा रहा। वसई और विरार के बीच ट्रेनें रोकी गईं, वहीं सेंट्रल लाइन पर ट्रेनों की रफ़्तार कम कर दी गई।

इसी तरह सीएसटी-ठाणे मेन लाइन पर भी ट्रेनें रोकी गईं। सायन और माटुंगा के बीच ट्रैक पर पानी भरा नजर आया। बेल बाज़ार कुर्ला में एनडीआरएफ की टीम भेजी गई है। वहीं, एनडीआरएफ की एक टीम पनवेल भी भेजी गई। वही, बारिश का असर उड़ानों पर भी पड़ा है और उड़ानों में औसत 25 मिनट की देरी हुई है।

इस बीच मुंबई पुलिस की ओर से ट्वीट कर कहा गया है, ‘मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अगले दो दिन तक मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश का आशंका है। कृपया पूरी तरह से चौकन्ना और सुरक्षित रहें। अगर किसी भी तरह की आपात स्थिति होने पर 100 नंबर पर डायल करें। टेक केयर मुंबई’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here