कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस में धमाका, 65 की मौत

0
293

कराची: पाकिस्तान में पूर्वी पंजाब प्रात में गुरूवार की सुबह एक बड़ी ट्रेन दुर्घटना हो गई। वहां पर कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस ट्रेन में विस्फोट के बाद आग लगने से ट्रेन की तीन बोगियों जल गई। इसमें अब तक मरनेवालों की संखाय बढ़कर 65 हो गई है।

जीयो न्यूज ने रहीम यार खान के जिला पुलिस अधिकारी आमिर तैमूर खान के हवाले से यह जानकारी दी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दुर्घटना के समय तेजगाम एक्सप्रेस कराची से रावलपिंडी जा रही थी। इसी दौरान एक यात्री के गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया। रेलवे अधिकारियों ने गैस सिलेंडर के फटने की पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि जब यह विस्फोट हुआ उस समय यात्री नाश्ता तैयार कर रहे थे।

रेल मंत्री शेख राशिद ने कहा कि दुर्घटनाग्रस्त रेल लाइन को दो घंटे में दुरूस्त कर लिया जाएगा और इसके बाद यातायात बहाल हो जाएगी। उन्होंने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है और अब वहां कूलिंग प्रयास किये जा रहे हैं।

इस दुर्घटना में ट्रेन के तीन डिब्बे पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गये जिनमें दो इकोनॉमी और एक बिजनेस क्लास के डिब्बे शामिल हैं। किस्तान रेलवे के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ऐजाज अहमद ने कहा कि इस घटना से ट्रेनों का परिचालन प्रभावित नहीं हुआ है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस दुर्घटना में लोगों की मौत पर गहरा दुख प्रकट करते हुए अधिकारियों को घायल लोगों की बेहतरीन इलाज के इंतजाम करने के निदेर्श दिये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here