अफरीदी ने पहनी पाक सेना की वर्दी

0
198

लाहौर: पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी शुक्रवार को सेना की वर्दी में नजर आए और उन्‍होंने भारत व पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ बयानबाजी की। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के आह्वान पर शुक्रवार को वहां की सरकार ने ‘कश्मीर हॉवर’ नाम से कार्यक्रम आयोजित किया था। यह कदम भारत सरकार के जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के विरोध में उठाया गया। इस कार्यक्रम में अफरीदी शामिल हुए और वह जब पहुंचे तो लोगों ने उनका जोरदार स्‍वागत किया। कराची में आयोजित कार्यक्रम में अफरीदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पूरा पाकिस्‍तान कश्‍मीर मामले में सरकार और सेना के साथ खड़ा है।

‘मोदी ने भारत को जलील किया’
उन्‍होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए कहा, ‘आप (मोदी) और आपके समर्थकों ने भारत की छवि को बुरी तरह नुकसान पहुंचाया है। भारत में कुछ पढ़े-लिखे लोग हैं जो समझदारी की बात कर रहे हैं। आपको उन्‍हें सुनने की जरूरत है.’ उन्‍होंने कहा कि जब आपकी मौत होगी तो हिटलर के रूप में पहचाने जाएंगे।

वाजपेयी को सराहा
पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान और बाकियों ने इस मामले को सुलझाने की कोशिश की। उन्‍होंने कहा, ‘अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के समय भारत और पाकिस्‍तान के रिश्‍ते काफी अच्‍छे थे। हम एक दूसरे के यहां आते थे और लोग खुश थे। हालांकि जबसे आप सत्‍ता में आए हैं… आपने जो गुजरात में किया या आप जो कश्‍मीर में कर रहे हैं… यह अज्ञानता की निशानी है। हमने भारत पाकिस्‍तान के रिश्‍ते सुधारने की भरसक कोशिश की।’

खुद को बताया पाकिस्‍तान का सैनिक

उन्‍होंने कहा, ‘मैंने जो टोपी और शर्ट पहनी है वह दिखाता है कि मैं इस देश का सैनिक हूं और रहूंगा. सभी सितारों और हस्तियों की जिम्‍मेदारी है कि वे आगे आएं और अपनी भूमिका निभाएं।’ अफरीदी ने कहा कि उनका परिवार शुरू से ही कश्‍मीर से जुड़ा रहा है। उनके दादा को कश्‍मीर के गाजी की पदवी मिली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here